13.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर : किदवई नगर के नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई बूस्टर...

कानपुर : किदवई नगर के नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई बूस्टर डोज की शुरुआत

- Advertisement -

कानपुर /बीपी टीम : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संक्रमण से बचाव के लिए बूस्टर डोज की शुरुआत सोमवार से हो गई। किदवई नगर के नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ ए के मिश्रा ने संतोष लगवा कर शुभारंभ किया पूर्णब्रह्म साथ में उनकी पत्नी ई एस आई सी की वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ अनूप तिवारी ने बूस्टर डोज लगवाई।

इस दौरान उन्होंने हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर को बूस्टर दूर करवाने के लिए प्रेरित किया। हैलट और उर्सुला डफरिन और काशीराम अस्पताल में प्रमुखों ने वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाई। साथ ही दूसरों को भी उस्तादों लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जिले के सभी कोविड-19 सेंटर में सोमवार से हेल्थ केयर वर्कर फ्रंटलाइन वर्कर और चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए अधिकारियों व कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगवाई जा रही है। इसमें जिला अस्पतालों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी बूस्टर डोज लगवाई जा रही है।

अपर निदेशक पीके मिश्रा ने कहा कि करुणा व्यक्ति ने वैक्सीन की दोनों दोस्त लगवाने वालों को बूस्टर डोज लगवाई जा रही है। लेकिन इसमें वह लोग भी शामिल है जिन्हें वैक्सीन की दूसरी दोस्त लगभग 39 हफ्ते का समय पूरा हो चुका है। बुजुर्गों व गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को भी उस्तादों लगवाने की तैयारी की गई है।

यह भी पढ़े

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -