यूपी के मुख्यमंत्री ‘कमर तोड़ू’ स्पीड ब्रेकरों से नाराज, बोले- मानक के विपरीत हो तो तुरंत हटाओ

News trending उत्तर प्रदेश ट्रेंडिंग लखनऊ

लखनऊ, सेंट्रल डेस्क। सड़क पर चलते समय दो चीजें सबसे ज्यादा परेशान करती हैं। पहला तो ट्रैफिक जाम और दूसरा है स्पीड ब्रेकर। सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार का ध्यान दोनों ही समस्याओं पर बना हुआ है। बुधवार को शाम उन्होंने अवैध स्टैंड समाप्त करने के लिए अफसरों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया। वहीं रात तकरीबन 7.55 पर उन्होंने ट्वीट कर कहा कि शहरी क्षेत्रों में लोगों की कमर तोड़ रहे स्पीड ब्रेकर हटाए जाएं। उन्होंने कहा कि इनकी जगह मानक के हिसाब से ही स्पीड ब्रेकर बनाए जाएं।

इसके पहले ट्रैफिक जाम से निजात के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अवैध टैक्सी-टेंपो स्टैंड हटाने के निर्देश दिये थे। उन्होंने अफसरों को बुधवार को इस संबंध में टाइट करते हुए कहा था कि जहां कहीं भी अवैध वाहन स्टैंड हों 24 घंटे में उनका खत्म कर दिया जाए। इसके बाद सीएम का ध्यान दूसरी बड़ी समस्या पर चला ही गया।

बुधवार रात को उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक संदेश जारी किया कि “स्पीड ब्रेकर को ‘कमर तोड़ू’ न बनाया जाए। ऐसे स्पीड ब्रेकर बीमार व्यक्तियों व गर्भवती महिलाओं के लिए खतरनाक हो सकते हैं।” उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि प्रदेश में जहां कहीं भी मानक विपरीत स्पीड ब्रेकर बने हैं उन्हें तत्काल हटाया जाए और उनकी जगह टेबल टॉप स्पीड ब्रेकर बनाए जाएं। जिससे वाहन सवारों और पैदल यात्रियों की सुरक्षा तो हो पर लोगों की कमर टूटने से बच जाए।