UP News : अरविंद केजरीवाल के लक्ष्मी-गणेश वाले बयान पर क्या बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, पढ़ें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश

DESK : भारतीय मुद्रा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ भगवान गणेश और लक्ष्मी की फोटो प्रकाशित करने की मांग करके दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आलोचनाओं को दावत दे दी है. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य़ ने भी केजरीवाल की मांग पर उनकी चुटकी ली है.

केशव प्रसाद ने कहा, “ऐसा लगता है कि अरविंद केजरीवाल इस तरह की बयानबाजी कर किसी तरह का दाग धुलने की कोशिश कर रहे हैं. केजरीवाल को उनके सहयोगी जो भी राय दे देते हैं वह उसी तरह की बयानबाजी कर देते हैं, वह दिल्ली और पंजाब की दुर्दशा को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं. दिल्ली और पंजाब की सरकारों से जनता त्रस्त और दुखी है. दोनों राज्यों के लोग बहुत परेशान हैं. अपनी सरकारों की नाकामी छिपाने के लिए केजरीवाल इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं.”

वहीं, केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और शशि थरूर के अल्पसंख्यक प्रधानमंत्री वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा, “विपक्षी नेता 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं, इस तरह की बयानबाजी न सिर्फ गैर जिम्मेदाराना बल्कि अपरिपक्व है. विपक्ष के नेताओं के इस बयान . का कोई मतलब नहीं है. यह अनर्गल बयानबाजी है. राजनीतिक नजरिए से इस तरह की बातों का कोई अर्थ नहीं है और ना ही यह कोई मुद्दा है. विपक्षी पार्टियां सिर्फ बीजेपी को टारगेट कर दुष्प्रचार कर रही हैं. वोट बैंक की लालच में यह बताने की कोशिश की जा रही है कि बीजेपी कभी किसी मुस्लिम को प्रधानमंत्री नहीं बनाएगी.”

केशव प्रसाद ने आगे कहा, “देश का हर योग्य व्यक्ति अपनी क्षमता के मुताबिक महत्वपूर्ण पदों पर पहुंच रहा है. बीजेपी ने डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का नाम राष्ट्रपति के लिए आगे बढ़ाया था. पीएम मोदी पिछड़ों के बड़े नेता हैं. हालांकि उनको अगड़े, पिछले या दलित में बांधकर नहीं देखा जा सकता. वह तो सभी धर्म और जाति के नेता और प्रधानमंत्री हैं. पूरे देश का विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है.”

केशव प्रसाद ने 2024 के आम चुनाव को लेकर कहा कि बीजेपी 2019 के मुकाबले और ज्यादा सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि देश के लोगों को इस बार दो दीपावली बनाने का मौका मिला है. ऋषि सुनक के ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के बाद अलग तरह की दीवाली मनाई जा रही है. वहीं बीजेपी सांसद दिनेश यादव उर्फ निरहुआ के बयान पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह सच है कि यदुवंशी बहुत तेजी से बीजेपी के साथ जुड़ रहे हैं. राजनीति के जरिए यदुवंशी समाज के जो लोग समाज सेवा करना चाहते हैं उनके लिए बीजेपी के दरवाजे खुले हुए हैं. बड़ी संख्या में लोग बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं. बीजेपी ऐसे लोगों का सम्मान करती है.